18 साल बाद हुए सलमान बरी, जानिए पूरा मामला

जोधपुर: आर्म्स एक्ट में फंसे बॉलीवुड फिल्म अभिनेता सलमान खान को 18 साल बाद बड़ी राहत मिल गई. आज जोधपुर कोर्ट ने उन्हें बरी कर दिया है. सलमान को चिकारा शिकार मामले से भी बरी कर दिया गया.
सरकारी वकील के मुताबिक कोर्ट ने संदेह का लाभ देकर सलमान को बरी किया. सलमान अपनी बहन अलवीरा के साथ फैसले के समय कोर्ट में मौजूद थे. हालांकि सलमान देरी से कोर्ट पहुंचे और जज इस पर नाराज भी हुए. उन्होंने सलमान को आधे घंटे के भीतर हाजिर होने को कहा. जब सलमान होटल से कोर्ट पहुंचे तो चंद मिनटों में ही सलमान को राहत भरी खबर मिल गई. फैसले के बाद सलमान तुरंत होटल के लिए रवाना हो गए. कोर्ट के बाहर उनके कई समर्थक जमा थे और उन्हें रास्ते में एक जगह रोका भी. होटल पहुंचकर सलमान ने ट्वीट कर अपने समर्थकों का शुक्रिया अदा किया.
सलमान के वकील हस्तीमल सारस्वत ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी समय-समय पर कहा है कि किस केस में क्या साजिश है. ये उसकी आत्मा जानती है. निश्चित रूप से फर्जी मुकदमा था। उन्हें दोनों अपराधों से बरी कर दिया गया है. अदालत ने ये माना कि आरोप साबित करने में अभियोजन पक्ष असफल रहा है. सलमान पर आरोप थे पर किसी ने गवाही नहीं दी कि वो उस रात जोधपुर में थे. सलमान के खिलाफ हिरण शिकार के आरोप लगे थे. इसी मामले में आर्म्स एक्ट के तहत अवैध रूप से हथियार रखने का भी मामला दर्ज हुआ था. इसी मामले में कोर्ट अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था और 18 जनवरी यानि आज सलमान को तलब किया था. सलमान पर अक्टूबर 1998 में मामला दर्ज हुआ था।