हमसफ़र कम उम्र का है तो इन बातो का ख़ास ख़याल रखें…

प्यार में उम्र की कोई सीमा नहीं होती लेकिन अगर आप अपने रिश्ते को मजबूत बनाना चाहते हैं तो आपको इन बातों पर ध्यान देना जरूरी है तभी आपका रिश्ता ताउम्र चल सकता है

1. कम उम्र वाले लोग रिश्ते में कमिटमेंट से डरते हैं। वो कम उम्र में जिम्मेदारियां लेने से कतराते हैं। ऐसी स्थिति में उनपर दबाव बनाने की जगह उन्हें प्यार से हैंडल करें। उन्हें ऐसा लगता है कि रिश्ते में पूरी तरह से बंधकर उनकी स्वतंत्रता खत्म हो जाएगी।

2. एक बात और गौर करने वाली है कि अधिकतर कम उम्र के लोगों के लिए लुक, अपीयरेंस ज्यादा मायने रखता है वो चाहे खुद का हो या पार्टनर का। ऐसे में पहले से ही अपने दिमाग में ये बात बिठा लें। जब भी उससे मिलें शीशे के सामने खुद को जरूर निहार लें।

3. कम उम्र के लोग भविष्य की ज्यादा परवाह नहीं करते। वो आज में जीते हैं इसलिए वो खर्चीले भी ज्यादा होते हैं ऐसे में आपको अपने जेब पर भी थोड़ा ध्यान देने की जरुरत है। साथ ही उसे समझाएं कि फिजूलखर्ची कभी भी फायदेमंद साबित नहीं होती।

4. ये बात गौर करने वाली है कि कोई पुरुष टेस्टोस्टेरोन हॉर्मोन की वजह से 20 साल की उम्र तक पहुंचते-पहुंचते सेक्शुअली एक्टिव हो जाता है। कम उम्र पार्टनर की स्टेमिना भी ज्यादा होती है और उन्हें नए तरीके ट्राई करने की चाहत होती है। इस बात का ध्यान रखें।