सभी के खातों में आएगा इतना पैसे, देखिये क्या है सरकार का प्रोसेस

नई दिल्ली: मोदी सरकार देशवासियों को बड़ा तोहफा देने जा रही है। अब देश के हर नागरिक को हर महीने आमदनी के तौर पर एक फिक्स राशि मिलेगी। एक वेबसाइट के मुताबिक इसका ऐलान आर्थिक सर्वे और आम बजट में हो सकता है।

अनुमान है की सबके लिए नहीं तो कम से कम ज़रूरतमंदों के लिए इस योजना को लागू किया जा सकता है। नोटबंदी जैसे बड़े फैसले के बाद मोदी सरकार यूनिवर्सल बेसिक इनकम जैसा अहम फैसला ले सकती है। इसके तहत देश के हर नागरिक के अकाउंट में 500 रुपये देने कि योजना की शुरुआत की जाएगी। इस योजना से देश भर के करीब 20 करोड़ ज़रूरतमंदों को फायदा मिल सकता है। आपको बता दें कि यह प्रस्ताव लंदन यूनिवर्सिटी के प्रफेसर गाय स्टैंडिंग ने तैयार किया है। प्रफेसर गाय ने कहा कि सरकार ने मध्य प्रदेश की एक पंचायत में पायलट प्रॉजेक्ट के तौर पर ऐसी स्कीम पर काम किया था, जहां बेहद अच्छे परिणाम आए हैं। गौरतलब है कि प्रफेयर गाय पूरी दुनिया में यूनिवर्सल बेसिक इनकम की हमेशा वकालत करते रहते हैं।

सरकार हर माह 500 रुपये देने पर कर रही है विचार –
सूत्रों के अनुसार, योजना पर सहमति बन गई लेकिन अभी इस परं आम निर्णय नहीं हुआ है कि इस योजना के तहत सभी को पैसे दिए जाए या इस योजना में सिर्फ जरुरमंदों को शामिल किया जाए। अगर मोदी सरकार ऐसा करती है तो यह निश्चित ही पीएम मोदी द्वारा सत्ता में आने से पहले देश के सभी नागरिको को ब्लैकमनी को खत्म कर राशि देने के वादे को पुरा करने कि ओर पहला कदम होगा। इसके अलावा, महिने भर से नोटबंदी से परेशान रहे लोगों के लिए यह नए साल पर पीएम कि तरफ से तोहफा हो सकता है।