व्हाट्सअप्प इस्तेमाल करने वालो के लिए इससे बड़ी खुशखबरी हो ही नही सकती, जानिए

स्मार्टफोन इस्तेमाल करने वाला हर 5वां शख्स वॉट्सऐप का इस्तेमाल करता है। आज के दौर में इस ऐप्लीकेशन की वजह से काफी चीजें आसान हो गई हैं। किसी को वीडियो कॉलिंग करना हो, किसी को मैसेज भेजना हो, किसी को फोटो या कोई फाइल भेजनी हो, या फिर किसी को कोई वीडियो भेजना हो। हर लिहाज से वॉट्सऐप दुनियाभर की बाकी ऐप्लीकेशन पर भारी पड़ रहा है। इस वॉट्सऐप को इस्तेमाल करने वालों की भारत में भी कोई कमी नहीं है।

बताया जाता है कि भारत में वॉट्सऐप को लेकर जबरदस्त क्रेज है और हर स्मार्टफोन यूजर के लिए वॉट्सऐप आज सबसे ज्यादा जरूरी ऐप्लीकेशन बन गई है। कुछ ऐसी ही है वॉट्सऐप का जलवा।
इस बीच कहा जा रहा है कि अपने यूजर्स को वॉट्सऐप ने एक और खुशखबरी दे डाली है। बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप ने अपनी ऐप्लीकेशन में दो और फीचर्स को जोड़ दिया है। पहला फीचर जीआईएफ फाइल को लेकर है। दूसरा फीचर फोटो सेंड करने के लिए है। बताया जा रहा है कि इन फीचर्स का वॉट्सऐप यूजर्स को बेसब्री से इतंजार था। इस नए फीचर के आने के साथ ही आपको Gif का ऑप्शन अब emoji के पास ही मिलेगा। इसके लिए आपको अब यहीं से ही आप अपनी पसंदीदा Gif फाइल को सलेक्ट कर सकते हैं और अपने दोस्तों को भेज सकते हैं। माना जा रहा है कि इस फीचर को तैयार करने में वॉट्सऐप की टीम ने कड़ी मेहनत की है और आने वाले वक्त में लोगों को ये काफी पसंद आएगा।

इसके बाद वॉट्सऐप ने दूसरे फीचर के रूप में फोटो सेंड करने का ऑप्शन दिया है। आपने देखा होगा कि पहले तक आप वॉट्सऐप से सिर्फ 10 फोटो ही सेंड कर सकते थे। लेकिन अब इस लिमिट को बढ़ा दिया गया है। बताया जा रहा है कि अब आप एक बार में 30 फोटो सेंड कर सकते हैं। इन फीचर्स को अपने वॉट्सऐप ऐप्लीकेशन में जोड़ने के लिए आपको पहले अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा। इसके बाद ही आपको अपनी ऐप्लीकेशन में ये अपडेट्स मिलेंगी। आपको ये भी बता दें कि वॉट्सऐप ने GiF अपडेट को तैयार करने में काफी वक्त लगाय है। इससे पहले Gif सपोर्ट फीचर तैयार किया गया था। इसके जरिए यूजर स्मार्टफोन में मौजूद वीडियो से Gif बनाकर शेयर करते थे। इसके बाद वॉट्सऐप ने सेव Gif को शेयर करने का फीचर लॉन्च किया और अब जाकर Giphy से Gif सर्च करने का फीचर लॉन्च कर डाला है। कहा जा रहा है कि इस फीचर का लोगों को काफी वक्त से इतंजार था। इसके अलावा अक्सर देखा जाता था कि लोग एक बार में करीब 10 फोटो ही किसी को सेंड कर सकते थे। लेकिन अब इस फीचर में भी WhatsApp ने सुधार कर डाला है और माना जा रहा है कि आने वाले वक्त में इस नए वाले फीचर के जरिए इस ऐप्लीकेशन की काफी धूम मच सकती है। हालांकि इस बीच वॉट्सऐप को मात देने के लिए कई तरह की ऐप्लीकेशन भी लॉन्च हुई हैं लेकिन बाकी ऐप्लीकेशन वॉट्सऐप जैसा कमाल नहीं कर पा रही हैं। कहा जा रहा है कि आने वाले वक्त में ये कंपनी लोगों को और भी ज्यादा तोहफे दे सकती है।