ये हैं टॉप के ढोंगी बाबा, कारनामे है ओर भी बढ़कर

समाज में कुछ कथित बाबाओं की काली करतूतों ने पूरे समाज को गंदा कर दिया है। यह योगी भक्ति में मन कम बल्कि महिलाओं के साथ संबंध बनाने की योग साधना अधिक करते पाए गए हैं। यह संत योगी कम और महिलाओं के भोगी ज्यादा निकले। इन योगियों के पिछले कुछ किस्से सामने आए थे लेकिन बाराबंकी के बाबा परमानंद ने फिर से एक बारभगवा चोले में छिपे बैठे संतों की पोल खोल कर रख दी है।

1.यूपी के बाराबंकी जिले के हर्रई गांव का रहने वाला ढोंगी बाबा रामशंकर तिवारी उर्फ परमानंद अपने चेले चपाटों के साथ महिलाओं से साथ रंगरलियां मनाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। इस ढोंगी पर संतानहीन महिलाओं के अश्लील वीडियों बनाने का आरोप है। बाबा सीसीटीवी कैमरे के सामने महिलाओं को बंद कमरे में बुलाकर उनकी कमर में लाल कपड़ा बांधकर गलत काम करता था। बाबा के इस काले कारनामें का भांडा कम्यूटर खराब होने के बाद फूटा था इसके बाद पुलिस ने आरोपी बाबा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

2.यूपी के चित्रकूट के रहने वाला इच्छाधारी बाबा संत भीमानंद महाराज प्रवचनों की आड़ में सेक्स रैकेट चलाता था। इस ढोंगी ने कुछ ही सालों में इस घिनौने धंधे से अकूत संपत्ति हासिल कर ली। यह ढोंगी 1998 में श्रीनिवासपुरी में सेक्स रैकेट, 1997 में लाजपतनगर सेक्स रैकेट, 2003 में नोएडा सेक्स रैकेट और 2010 में साकेत सेक्स रैकेट में पकड़ा जा चुका है। भीमांनद का असली नाम शिव मूरत द्विवेदी है वह चित्रकूट के पास एक गांव के रहने वाला है।

3.लाखों लोगों के मसीहा माने जाने वाले संत आसाराम बापू पर कई थानों में रेप, छेड़खानी, हत्या और जान से मारने की धमकी जैसे आरोपों में केस दर्ज हैं। उन्होंने इंदौर स्थित आश्रम में संचालित एक स्कूल की 16 वर्षीय छात्रा का उपचार करने के बहाने अपनी कुटिया में दुष्कर्म किया था। छात्रा के आरोप के बाद से आसाराम जोधपुर जेल में बंद हैं।

4.आसाराम तो बलात्कार के आरोप में जेल में बंद थे लेकिन इस कृत्य में उनका बेटा साईं भी पीछे नहीं था। करीब आठ साल पहले वर्ष 2008 में मोटेरा स्थित आसाराम गुरूकुल में दो छात्रों की मौत हो गई थी। आरोप था कि छात्राओं की मौत तंत्र-मंत्र से हुई थी। लेकिन 2009 में राजू चंदक नाम के युवक ने आरोप लगाया था कि आश्रम में लड़कियों का यौन शोषण होता है और काले जादू के जरिए उन्हें मारने का प्रयास किया गया था।

5.दक्षिण भारत में बहुत ही श्रद्धा से देखा जाने वाला नित्यानंद स्वामी का साल 2010 में सेक्स की सीडी वायरल होने से आरोपों में घिर गया था। इस सीडी में एक यह पाखंडी किसी महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाते नजर आया। संबंध बनाने वाली महिला एक एक्ट्रेस बताई जा रही थी। हलाकि नित्यानंद के आश्रम ने एक अमेरिकी लैब की रिपोर्ट पेश कर दावा किया था कि सीडी नकली है और उसे सिर्फ स्वामी को बदनाम करने के उद्देश्य से बनाकर मार्केट में फैलाया गया है।

6.बलरामपुर के तुलसीपुर से बीजेपी का पूर्व विधायक योगी कौशलेंद्र नाथ पिछले माह 2 फरवरी को चिनहट स्थित अपने आवास पर नौकरानी के साथ रंगरलियां मानते पकड़ा गया था। पति को देखकर हड़बड़ाई महिला ने कहा कि वह योगी कौशलेंद्र नाथ के पास अपने भाई के लिए नौकरी मांगने आई थी। लेकिन महिला के पति ने दोनों को रंगरेलियां मनाते रंगे हाथ पकड़ लिया था। पुलिस में नौकरानी के पति ने यह मामला दर्ज कराया था।

7.हरियाणा के रोहतक के पास करौंथा में बने आश्रम में रहने वाला पाखंडी संत रामपाल हिन्दू धर्म की गलत व्याख्या कर देवी-देवताओं को भद्दी गालियां देता था। इस कलयुगी के आश्रम पर जब छापा मारा गया तो वहां से सोना-चांदी, कंडोम और सेक्स सीडी बरामद हुआ था। इस ढोंगी के हिसार में बरवाला के पास आश्रम में भी महिलाओं के शोषण जैसे अपराध संचालित होते थे। अब रामपाल जेल में है। यह ढोंगी सिंचाई विभाग से भ्रष्टाचार के दोष में बर्खास्त होने के बाद संत बन बैठा था।

8.प्रतापगढ़ जिले के मनगढ़ कस्बे में जन्मे रामकृपाल त्रिपाठी उर्फ कृपालु महाराज पर 1991 में लड़कियों के अपहरण और दुष्कर्म का आरोप लगा था। इसके बाद मई 2007 विदेश में उन यह आरोप लगे थे। एक 22 वर्षीय युवती ने कृपालु महाराज पर त्रिनिदाद और टोबैगो में दुराचार का आरोप लगाया था। इसके बाद नागपुर पुलिस ने कृपालु महाराज की सहयोगी प्रिया शरण महाराज को गिरफ्तार किया था। इस बाबा के भी आश्रमों में महिलाओं के शारीरिक शोषण की गतिविधियां चलती थीं।

9.उन्नाव जिले सांसद स्वामी सच्चिदानंद गिरी उर्फ साक्षी महाराज पर वर्ष 1997 में भाजपा नेता ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या, 2000 में एटा के कॉलेज प्रिंसिपल के साथ गैंगरेप का आरोप लगा था। करीब दस साल पहले फर्रुखाबाद में भी उनपर बलात्कार आरोप उनके आश्रम की शिष्या ने लगाया था। अभी कुछ दिन पहले ही साक्षी पर मैनपुरी में एक रेप पीड़ित लड़की की जींस उतरवाकर जख्म देखने का आरोप लगा था इस मामले में उन पर केस भी दर्ज कराया गया था लेकिन बाद में रेप पीड़िता साक्षी को क्लीन चिट दे दी थी।

10.बाबाओं ने महिलाओं से तो शारीरिक संबंध बनाए यह किस्से पुराने हो गए लेकिन खुद को देवी मां का अवतार बताने वाली और मुम्बई की रहवासी राधे मां पर भी यौन शोषण के आरोप लग चुके हैं। राधे मां पर पुरूषों पर दबाव बनकर अवैध संबंधों बनाने, दहेज प्रताड़ना समेंत कई गंभीर आरोप लग चुके हैं। फिलहाल आप की जानकारी के लिए बता दें अभी कई ऐसे पाखंडी पड़े हैं जो महिलाओं का यौन शोषण कर रहे हैं।