यह चाय गुर्दे के पथरी और कैंसर में है अचूक दवा

इन दिनों अदरक की गिनती उन औषधियों में होने लगी है जिन्हें अलग –अलग बिमारियों को ठीक करने के योग्यता के लिए जाना जाता है. आप इसका इस्तेमाल कई तरीको से कर सकते हो यह Vitamin C से भरपूर और immunity और digestion में सुधर करता है. आज हम आपको इस लेख में एक ड्रिंक के बारे में बताएगे जो आपकी overall health में सुधार करेगी.

इस ड्रिंक में इस्तेमाल होने वाली समग्री आपको अपनी रसोई से ही प्राप्त हो जाएंगी. इस ड्रिंक को हम अदरक चाये (Ginger tea) के नाम से जानते है. यह आमतौर पर घरों में इस्तेमाल होने वाली अदरक चाये नहीं है इस चाये में कुछ एक्स्ट्रा बेनिफिट समग्री का इस्तेमाल किया गया है. यह चाये किडनी की पथरी (Kidney Stone) , लीवर की सफाई (Liver Cleaner) और कैंसर सेल (Kill Cancer Cells) को मारती है और बढने से रोकती है और कई और Health Benefits प्रदान करती है. आज इस पोस्ट में हम आपको इस चाये को बनाने की विधि शेयर करेंगे. आये जानते है…

समग्री :-

¼ चमच अदरक
¼ चमच हल्दी
नारियल दूध
ओरगेनिक शहद
एक कप पानी

इस चाये को बनाने की विधि आम चाये बनाने जैसी ही है. पानी को उबलने के लिए आग पर रखें और इसमें अदरक और हल्दी डाल दें. और इसे 10 मिनटों तक उबलने दें. अब इसमें दूध और शहद डाल दें और पुन लें. साथ ही इस चाय से आपकी सम्पूर्ण सेहत में भी सुधार आएगा.

loading...

Comments

comments