भाईचारा: मुस्लिम परिवार ने दी मंदिर के लिए करोड़ो की ज़मीन

जहाँ आज एक तरफ लोग मंदिर मस्जिद को लेकर आपस में लड़ रहे हैं, वही दूसरी ओर बिहार के एक मुस्लिम परिवार से भाईचारे की मिसाल देते हुए मंदिर के लिए अपने ज़मीन दी है. यह परिवार बिहार के गोपालगंज में रहता है.




इस मुस्लिम परिवार ने करोड़ो की ज़मीन मंदिर को दी है. दरअसल कुचायकोट के बथनाकुट्टी में स्थित रामजानकी मंदिर के पास मुस्लिम परिवार की जमीन थी। मंदिर निर्माण को लेकर यहाँ अक्सर विवाद होता रहता था। लेकिन मन्नू शाह उर्फ़ मन्नू दीवान ने इस जमीन जोकि अब मंदिर को बनवाने में मुख्य भूमिका निभा रहा हैं, ने जमीन दान करके इस मुश्किल का हल बहुत ही आसानी से निकाल दिया।




मन्नू दीवान का कहना है कि मैं नहीं चाहता था कि इस मुद्दे को लेकर यहाँ कोई विवाद हो। इसलिए मैं ये कदम उठाना ठीक समझा। हालांकि इस हाईवे के किनारे मौजूद इस जमीन की कीमत करोड़ों रूपये है। मन्नू शाह का कहना है कि चाहे हिन्दू हो या मुस्लिम आपसी तालमेल हो तो दुनिया में कोई विवाद हो ही नहीं सकता। मुस्लिम समुदाय के इस फैसले से रामजानकी मंदिर समिति के लोग बहुत खुश हैं। इस के आयोजक अर्धेन्दु बाबू ने कहा कि यहां मुस्लिम परिवार के द्वारा जमीन दान देने के फैसले हर समुदाय के लोग खुश है।

loading...

Comments

comments