नागपुर टी-20: आखिरी ओवर की हर गेंद पर बुमराह ने किये कोहली से ये सवाल, मिले ये जवाब….

नागपुर: इंग्लैंड के खिलाफ नागपुर में खेले गए बेहद रोमांचक दूसरे टी-20 मैच में टीम इंडिया ने जबरदस्त जीत दर्ज की. भारत से मिले 145 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट गंवाकर 139 रन ही बना पाई.

इंग्लैंड की टीम को आखिरी ओवर में 8 रन चाहिए थे, लेकिन वो सिर्फ 2 ही रन बना सकी, साथ में 2 विकेट भी गंवा दिए. ये आखिरी ओवर फेंका जसप्रीत बुमराह ने जिन्हें ये शानदार ओवर फेंकने के लिए मैन ऑफ द मैच भी मिला.

जीत से गदगद कप्तान कोहली ने कहा, ‘इस पिच पर शॉट लगाना मुश्किल हो रहा था. मेरे जाने के बाद लोकेश को समझ में आ गया था कि उन्हें देर तक टिकना होगा. बुमराह और नेहरा ने आखिरी के ओवरों में शानदार प्रदर्शन किया.’ कोहली ने कहा कि नेहरा को पता था उन्हें क्या करना है. बुमराह हर गेंद पर मुझसे पूछते रहे कि मुझे क्या करना चाहिए. मैंने उनसे कहा कि उन्हें जैसा स्वाभाविक लगे वह करें. अगर छक्का भी पड़ जाता है तो दुनिया खत्म नहीं हो जाएगी. मध्यक्रम में भी हमारे स्पिन गेंदबाजों ने अच्छा किया.

इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है. अब एक फरवरी को बंगलुरु में होने वाला तीसरा मैच सीरीज का निर्णायक मैच होगा.

आखिरी ओवर का रोमांच
1. बुमराह की पहली गेंद पर रूट एलबीडब्ल्यू हो गए.
2. दूसरी गेंद पर मोईन अली ने एक रन लिया.
3. तीसरी गेंद पर बुमराह ने बटलर को कोई रन नहीं दिया.
4. चौथी गेंद पर बटलर को बुमराह ने बोल्ड कर दिया.
5. पांचवीं गेंद पर एक बाई मिला.
6. आखिरी गेंद पर बुमराह ने मोईन अली को खूबसूरती से छकाया.