तो इसलिए मर्दो को कम हाइट की औरत पसन्द आती है, ये हैं इसके कारण

कद कम होने की वजह से अगर आपको यह लगता है कि कोई भी लड़का आपको पसंद नहीं करेगा, तो संभवत: आप गलत हैं. क्योंकि हालिया अध्ययन की रिपोर्ट कुछ और ही सच्चाई बयां कर रही है. अध्ययन रिपोर्ट के अनुसार पुरुषों को छोटे कद की महिलाएं ज्यादा आकर्षक लगती हैं. यह अध्ययन यूनिवर्सिटी ऑफ नॉर्थ टेक्सास में किया गया है.

अध्ययन की रिपोर्ट के अनुसार अपने बराबर कद या खुद से ज्यादा कद वाली लड़कियों के मुकाबले पुरुष ऐसी महिलाओं के साथ ज्यादा भावनात्मक जुड़ाव महसूस करते हैं, जिनका कद उनसे काफी कम है.

आप भी जानिये, पुरुषों को आखिर क्यों पसंद आती हैं छोटे कद की महिलाएं…

1.छोटे कद की महिलाएं पुरुष के सीने तक पहुंचती हैं. ऐसे में पार्टनर को गले लगाते हुए उन्हें आराम महसूस होता है.

2.ऐसा मानना है कि छोटे कद की महिलाओं का नेचर रोमांटिक होता है. अपने पार्टनर को वो ज्यादा खुश रखती हैं और अपना प्यार जताने में कामयाब होती हैं.

3.रोमांटिक नेचर के साथ-साथ छोटे कद वाली महिलाएं ज्यादा केयर करने वाली भी होती हैं. लंबी लड़कियों के मुकाबले छोटे कद वाली लड़कियों में रिलेशनशिप को लेकर ज्यादा गंभिरता दिखती है.

4.ब्रूनेल यूनिवर्सिटी की एक रिपोर्ट के अनुसार लड़कों को ऐसी लड़कियां ज्यादा पसंद आती हैं, जिनका कद छोटा हो, पर पैर लंबे और फीगर अच्छा हो. रिपोर्ट के अनुसार ऐसी लड़कियों का दिमाग भी लंबी लड़कियों के मुकाबले तेज होता है.

5.छोटे कद की लड़कियां हील्स पहने हुए बहुत अच्छी लगती हैं, जिससे उनकी पर्सनैलिटी और निखर जाती है. उनकी ओर आकर्षित होने की एक वजह यह भी है.