ख्वाब में मोमबत्ती देखने से होता है बहुत फायदा, जानिए इस्लामिक तर्क़

हजरत इब्ने सीरीन रह० ने फ़रमाया है कि सपने में मोम बत्ती देखन दौलत , पद, सम्मान ,ऐश और नेमत है ।अगर सपने में देखे कि उसके पास जलती मोम बत्ती है तो तर्क है कि सपना वाले का धन और नेमत अधिक होगी ।

अगर देखे कि मोम बत्ती जला कर अपने घर में रखी हुई है और सारा घर उससे रोशन है तो तर्क है कि उस साल उसपर धन अधिक होगा और उसकी तिजारत जारी होगी । और कुछ रणबीर वालो ने फ़रमाया है कि उसकी बीवी खूबसूरत होगी । और अगर देखे कि उसको किसी ने मोम बत्ती जला कर दी है तो तर्क है कि इज्ज़त और धन पाएगा । और अगर देखे कि उसके पास मोम बत्ती छड़ी के शमादान के साथ है तो तर्क है कि असल की औरत से शादी करेगा । और अगर देखे कि शमादान सोने का है तो तर्क है कि ख़ानदान में शादी करेगा ।

अगर शमादान कलई का देखे तो तर्क है कि कम दरजे के कबीले में शादी करेगा । और अगर देखे कि शमादान ताँबे का है तो तर्क है कि बेअसल औरत से शादी करेगा । और अगर देखे कि शमादान भरत का है तो तर्क है कि बड़ो की असल ख़ानदान में शादी करेगा । और अगर देखे कि शमादान लोहे का है तो तर्क है कि मजबूत असल की औरत से शादी करेगा । और अगर देखे कि शमादान मिटटी का है तो तर्क है कि आम लोगो में से किसी औरत के साथ शादी करेगा ।

हजरत इब्राहीम किरमानी रह० ने फ़रमाया है कि अगर देखे कि जलती मोम बत्ती उसके हाथ पर रखी है और अचानक बुझ गई है तो तर्क है कि उसकी बीवी मरेगी । और अगर देखे कि जलती मोम बत्ती उसके हाथ में है और किसी ने उसको बुझा दिया है तो तर्क है कि उस पर कोई व्यक्ति दिल में कपट रखा करेगा । और व्यक्ति देखे कि मोम बत्ती की रौशनी कम हुई है तो तर्क है कि उसकी इज्ज़त और पद कम होगा ।

हजरत दानियाल अलै० ने फ़रमाया है कि अगर देखे कि जलती मोम बत्ती उसके हाथ में है तो तर्क है कि अगर औरत रखता हाई तो उसके पुत्र जन्म लेगा । और अगर किसी शहर में बहुत सी मोमबत्तियाँ देखे तो तर्क है कि वहाँ का बादशाह न्याय करने वाला होगा । और अगर मस्जिद में बहुत सी मोमबत्तियाँ देखी हैं तो तर्क है कि वहाँ के लोग इबादत और ज्ञान प्राप्त करने में पूरी तरह से व्यस्त होंगे । हज़रत जाफ़र सादिक रह० ने फ़रमाया है कि सपने में मोमबत्ती देखने के चौदह कारण हैं ; 1 , बादशाह ,. 2 .,काजी ..3 . पुत्र ..4 ..दुलहन..5 ..हुकूमत ..6 ..सरदारी ..7 ..सराय ..8 शादी ..9 ..मालदारी ..10 ..ज्ञान ..11 ..ऐश .. 12 .. नौंकरनी ..13 ..औरत ..14 ..देखने वाले पर तर्क है ।