कटक में भारत जीता तो, कप्तान कोहली नहीं हैं खुश इस जीत से, यह है वजह

कटक: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज यहां दो दिग्गजों युवराज सिंह और महेंद्र सिंह धोनी की शतकीय पारियों की तारीफ की लेकिन वह शीर्ष क्रम के प्रदर्शन से नाखुश दिखे.
कोहली ने कहा कि चैंपियन्स ट्राफी से पहले बेहतर संयोजन तैयार करने के लिये इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा वनडे महत्वपूर्ण होगा. भारत ने युवराज के 150 रन और धोनी के 134 रन की बदौलत छह विकेट पर 381 रन बनाये लेकिन इंग्लैंड एक समय लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में पहुंच गया था. आखिर में उसकी टीम आठ विकेट पर 366 रन ही बना पायी. कोहली ने मैच के बाद कहा कि हम अपनी क्षमता का 75 प्रतिशत ही प्रदर्शन कर पाये. यदि शीर्ष क्रम ने भी अच्छा प्रदर्शन किया होता तो हम इससे बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे.
कोहली ने कहा कि मुझे हैरानी इस पर हो रही है कि अगर हमें अच्छी शुरूआत मिलती तो फिर हमारा स्कोर क्या होता. उन्होंने कहा कि हमारे शीर्ष क्रम ने अच्छी बल्लेबाजी की लेकिन इसके बाद दो महान खिलाड़ियों ने बखूबी मोर्चा संभाला. तीन विकेट पर 25 रन से 381 रन तक पहुंचना बेजोड़ है. भारतीय गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाये लेकिन कोहली ने उनका बचाव किया. उन्होंने कहा कि हम जानते थे कि हमें विकेट लेने होंगे, लेकिन हम दिन के सबसे मुश्किल समय में गेंदबाजी कर रहे थे. खिलाड़ियों ने वास्तव में अपना जज्बा दिखाया. आखिर में हमने अच्छी वापसी की. चैंपियन्स ट्राफी से पहले श्रृंखला जीतना महत्वपूर्ण है. हमारे लिये अब खुद को बेहतर तरीके से पेश करना और सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी तैयार करना महत्वपूर्ण है.

loading...

Comments

comments