एक ऐसा रेस्टोरेंट भी, जहां सिर्फ न्यूड होकर ही जा सकते हैं….

पिछले साल 11 जून को इस रेस्टोरेंट को दुनिया के सामने खोला गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि रेस्टोरेंट खुलने से पहले ही करीब 40 हजार लोगों ने न्यूड होकर भोजन करने का अनुभव लेने के लिए रेस्टोरेंट में टेबल बुक करा ली थी।
जी हां, इस रेस्त्रां में उन्हीं लोगों का अंदर जाने की इजाजत है, जो पूरी तरह न्यूड होंगे। इतना ही नहीं, रेस्त्रां के अंदर कस्टमर को कोई कपड़ा ले जाने की अनुमति नहीं है…यहां तक कि रुमाल भी ले जाने की इजाजत नहीं है। गौरततलब है कि इस रेस्त्रां का नाम हिंदी में रखा गया है। रेस्त्रां का नाम है- द बुनियादी। इस रेस्त्रां में सिर्फ 42 लोगों के लिए साथ भोजन करने कैपेसिटी है, लेकिन जब से यह रेस्त्रां खुला है, तब से हजारों की संख्या में लोगों ने एडवांस में बुकिंग करवा रखी है। रेस्टोरेंट के मालिक सेब लियॉल के अनुसार, वो ग्राहकों को कुछ अनूठा और आजादी के ख्यालात वाला फील करवाना चाहते थे। इसी कारण उन्होंने यह आइडिया आया।
रेस्टोरोंट में कई पार्टिशन हैं और सभी बांस के बने हुए हैं। खाना मिट्टी के बने बर्तनों में ही सर्व किया जाता है। ग्राहकों के बैठने के लिए लकड़ी का फर्नीचर बनाया गया है। खाना भी गैस की बजाय लकड़ी की आग में बनाया जाता है, बिल्कुल देसी अंदाज में। ग्राहकों को चेंजिंग रूम और लॉकर्स की सुविधा मिलती है, साथ ही केबिन से रेस्त्रां तक जाने के लिए गाउन भी दिया जाता है। यहां कस्टमर को फोटो या सेल्फी खींचने की परमिशन नहीं है।

loading...

Comments

comments