इस दवा से सिर्फ 48 घंटो में कैंसर को कहिये अलविदा..

कैंसर के लिए सिर्फ एक ही उपाय हैं वो हैं किमोथैरिपी. किमोथैरिपी कैंसर के ईलाज को ठिक जरूर करती हैं, लेकिन उससे आदमी को काफी पिड़ा पहुंचती हैं.

अब केलीफोर्निया यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर डॉक्टर हर्डिन जॉन्स ने एक ऐसी दवा का संशोधन किया हैं जिससे कैंसर को ठीक किया जा सकता हैं. रिसर्ज में सामने आया हैं की अंगूर के बीजो का सत्व कैंसर की बिमारी को ठीक करने में काफी मददगार हैं. रिसर्ज के मुताबिक, अंगूर के बीजो से सिर्फ 48 घंटो में कैंसर को 75 प्रतिशत ठीक करता हैं. इसमे वो प्रोटीन होता हैं जो कैंसर को मात देगा. रुबर्ब का पौधा भी कैंसर का इलाज करता हैं. रुबर्ब के पौधे का पत्ता जहरीला होता हैं, लेकिन उसके डंठल औषधि होती हैं.

रुबर्ब के डंठलो पर जो रिसर्ज हुआ उससे सभी चौक गये हैं. रुबर्ब के डंठलो से 48 घंटो के अंदर आधे कैंसर को ठिक किया जाने के दावा किया हैं. इसपर दवा अगले कुछ महिनों में बनाई जाएगी ऐसा कहा गया हैं. कुछ दिन चूहों पर इसका इस्तेमाल किया गया जिसमे ये पता चला की ये पारीटिन पौधा 48 घंटो में कैंसर के हर तरह के बिमारी को खत्म करता हैं. ये रिसर्ज पुरी हो चूकी हैं और हम आशा करते हैं की ये दवा जल्द बने जिससे लोगों की जान बच सकती हैं.

loading...

Comments

comments