आप भी कर सकते हैं विराट के साथ बिज़नेस, इस तरह से करनी होगी शुरुआत

नई दिल्ली: अगर आप विराट कोहली के साथ अपना बिजनेस बढ़ाना चाहते हैं तो आपके लिए ये सुनहरा मौका है। दरअसल कोहली देश भर में जिम और फिटनेस सेंटर बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं।
बताया जा रहा है कि इसके तहत अभी 75 फ्रैंचाइजी से शुरुआत की जाएगी। इस तरह आप भी एक फ्रेंचाइजी लेकर कोहली के साथ बिजनेस पार्टनरशिप कर सकते हैं। अब आपको इसके लिए क्या करना होगा और किस तरह से आप कोहली के साथ बिजनेस पार्टनरशिप कर सकते हैं। इस बारे में हम आपको बता रहे हैं। दरअसल इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक स्टोर के बराबर का स्पेस चाहिए। ये स्टोर बाजार या रिहायशी इलाकों यानी दोनों ही जगह आप खोल सकते हैं। स्टोर का साइज इतना होना जरुरू है कि उसमें एक जिम खुल सके। यानी मान कर चलिए कि इसके लिए आपको 4000 से 5000 वर्गफुट जगह लेनी होगी। अब आप सोच रहे होंगे कि ये स्टोर आप देश के किन किन शहरों में खोल सकते हैं तो इस बारे में भी हम आपको बता रहे हैं। दिल्ली, कोलकाता,मुंबई, बेंगलुरू,चेन्नई, जैसे बड़े शहरों में आप ये स्टोर्स खोल सकते हैं। इसके अलावा जयपुर, इंदौर, लखनऊ, भोपाल जैसे शहरों में आप इसे खोल सकते हैं। विराट ने चिशेल ब्रांड नाम से इस फिटनेस सेंटर्स और जिम की शुरुआत की है।
जिम और फिटनेस सेंटर की फ्रैंचाइजी खोलने के लिए आपको फ्रेंचाइजी और ब्रांड फीस देनी होगी। ये फीस अलग अलग शहर के हिसाब से ली जा रही है। यानी मानकर चलिए कि 20 से 30 लाख रुपये के बजट में आपका काम आसानी से हो सकता है। बताया जा रहा है कि जिम की मेंबरशिप फीस एक महीने के लिए 3000 रुपए होगी। इसके साथ ही उम्मीद भी जताई जा रही है कि जिम या फिटनेस सेंटर को 500 से 600 लोग ज्वॉइन करेंगे। इसके साथ ही अनुमान ये भी है कि एक फिटनेस सेंटर से कमाई 18 लाख रुपये महीना हो सकती है। फिटनेस सेंटर के अलावा फूड सेंटर, योगा, स्वीमिंग पूल, इनडिविजुअल हेल्थ ट्रेंनिंग जैसे कामों के जरिए अलग से कमाई होगी। कुल मिलाकर देखें तो फ्रेंचाइजी पर किया खर्चा 2 साल के भीतर भीतर निकल जाएगा।
इसके लिए आपको फ्रेंचाइजी इंडिया की वेबसाइट www.franchiseindia.com पर जाना होगा। इसके बाद आपके सामने Chisel फ्रेंचाइजी अपॉर्च्युनिटी का ऑप्शन दिखेगा, जिस पर क्लिक करने के बाद आप इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। विराट कोहली से पहले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी अपने फिटनेस सेंटर्स शुरू कर चुके हैं और बताया जा रहा है कि इन फिटनेस सेंटर्स के जरिए धोनी ने भी जबरदस्त कमाई की है। कुल मिलाकर कहें तो आपके पास भी विराट के साथ काम करने का जबरदस्त मौका है। अगर आपके पास स्पेस की कमी नहीं है और थोड़ा बहुत बजट है तो आप भी विराट के इस बिजनेस का हिस्सा बनिए। आगे आने वाले वक्त में आप इसके जरिए जबरदस्त कमाई कर सकते हैं।

loading...

Comments

comments