अक्षय कुमार पर टूटा दुखो का पहाड़, यह है मामला

मुम्बई: एक बेहद दुःख भारी ख़बर आ रही है। बता दें कि अभिनेता अक्षय कुमार के लिए इस नए साल की शुरुआत बहुत सारे दुखों के साथ हुई है। पहले उन्होंने अपने क़रीबी ओम पुरी को खो दिया था तो अब एक ज़बरदस्त फैन की दुखद मौत से अक्षय बेहद दुखी हैं।

वैसे तो इस देशभक्त अभिनेता के करोड़ों फैन हैं, लेकिन यह फैन नहीं अक्षय के दिल का टुकड़ा था। तभी तो जैसे ही 15 साल के मासूम मुदित भाटिया की मौत की खबर अक्षय कुमार को मिली, वो अपने आंसू नहीं रोक सके और बिलख बिलख कर बच्चों की तरह रो पड़े। वैसे भी बहुत हंसमुख थे मुदित भाटिया। उनकी बातों में एक खास तरह का हुनर था कि वो पलभर में किसी को भी हंसा देते थे। आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि मुदित को ख़ुद भी पता था कि उनकी जिंदगी बस कुछ ही महीनों या दिनों की मेहमान है । लेकिन उन्हें कभी भी मौत से डर नहीं लगा और वे सदा हँसते रहते थे बल्कि जिंदगी को बड़ी ही जिंदादिली के साथ जिया । यही तो बात थी मुदित की कि अक्षय कुमार भी उनके दीवाने बन गए थे। बता दें कि अक्षय जब भी किसी भी काम से जयपुर आते थे, वो मुदित से मिलना नहीं भूलते थे और मुदित को भी तो अक्षय कुमार का साथ बहुत ज़्यादा अच्छा लगता था ।

ग़ौरतलब है कि मासूम और हँसमुख मुदित को मस्क्यूलर डिस्ट्रॉफी की बीमारी से ग्रसित थे। यहाँ ये जान लेना बेहद ज़रूरी है कि मेडिकल साइंस के अनुसार, यदि किसी को भी बचपन से ही यह बीमारी हो जाए, तो उसकी उम्र ज़्यादा से ज़्यादा 18 साल ही हो सकती है। इस बीमारी से व्यक्ति की मसल एक-एक कर खत्म होती जाती हैं। पिछले दिनों वो इसी बीमारी से जूझते हुए हॉस्पिटलाइज्ड हुए थे। ये क़िस्सा भी भावना से भरा हुआ प्रेम का क़िस्सा है। दरसल मुदित ने जब अक्षय की फिल्म जम्बो देखी, तो उन्होंने अपनी मां से कहा कि वह स्टार अक्षय कुमार से मिलना चाहता है। उसकी यह इच्छा सुनकर उसकी मां बेहद आश्चर्य में पड़ गई। लेकिन जब उन्हें किसी ने मेक अ विश फाउंडेशन के जरिए इस इच्छा को पूरी करने के बारे में बताया, तो उन्होंने मुदित की यह ख्वाहिश अक्षय की एक बेहतरीन फ़िल्म वेलकम के सेट पर पूरी करा दी थी। इस मुलाकात के बाद अक्षय और मुदित के बीच ऐसी बॉन्डिंग हो गई कि अक्षय जब भी किसी फिल्म के प्रमोशन के लिए जयपुर आते, मुदित से मिले बिना नहीं रहते थे।

आखिरी बार अक्षय ने फोन पर मुदित से बात की थी, तो कहा था- मैं जॉली एलएलबी 2 के प्रमोशन के लिए जयपुर आ रहा हूं। हम मिलेंगे…ढेर सारी बातें करेंगे…खूब एंजॉय करेंगे। लेकिन अब अक्षय और मुदित की मुलाकात कभी नहीं हो सकती। बेशक, अक्षय जयपुर आएंगे, लेकिन यहां वो किसी को मिस करेंगे, बहुत ज्यादा मिस करेंगे। बता दें कि अक्षय कुमार ने मुदित की मौत की खबर मिलने के बाद उनकी मां को फोन किया और सांत्वना दी। अक्षय ने मुदित की मां से कहा- मुदित जैसा मेरे लिए कोई नहींं…उस बच्चे से मैंने बहुत कुछ सीखा। उसकी सीख मेरे साथ हमेशा रहेंगी…उसकी यादें मेरे जेहन में हमेशा बनी रहेंगी।

loading...

Comments

comments